इंडियन प्रीमियर लीग: दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत ने कप्तान के रूप में पहले मैच में एमएस धोनी का सामना किया – NewsTaak

0
5

के नवनियुक्त कप्तान दिल्ली की राजधानियाँ के लिए आईपीएल 2021 मौसम, Rishabh Pant ने अपने गुरु के खिलाफ अपना पक्ष रखने के लिए उत्साह व्यक्त किया है Mahendra Singh Dhoni’चेन्नई सुपर किंग्स ने 10 अप्रैल को अपनी शुरुआती पारी में 23 वर्षीय उच्च श्रेणी के विकेटकीपर-बल्लेबाज को 2017 में अपने टी 20 डेब्यू के बाद से पूर्व कप्तान धोनी की छाया में व्यापार के गुर सीखे। धोनी के संन्यास के बाद, पंत और केएल राहुल सभी अलग-अलग प्रारूपों में ज्यादातर भारत के शीर्ष विकेटकीपर रहे हैं।पंत ने धोनी द्वारा खुद को सिखाए गए उपदेशों का उपयोग करके अपने गुरु को बाहर करने की अपनी इच्छा के बारे में विस्तार से बात की। डीसी कप्तान को उनके मताधिकार द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, “कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच माही (एमएस धोनी) भाई के खिलाफ होगा। यह मेरे लिए अच्छा अनुभव होगा क्योंकि मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है।” एक खिलाड़ी के रूप में भी मेरा खुद का अनुभव है … मैं अपना अनुभव और एमएस धोनी से सीखने के लिए आवेदन करूंगा, और सीएसके के खिलाफ कुछ अलग करने की कोशिश करूंगा। ”

कुशल युवा खिलाड़ी ने पिछले कुछ महीनों में अपनी आतिशी बल्लेबाजी और काफी सुधार के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोलर-कोस्टर की सवारी को प्रमुखता और सम्मान प्राप्त किया है।

वह अक्सर धोनी के साथ तुलना करता है, लेकिन यह सुनिश्चित करता है कि वह अपने खुद के एक स्थान के लिए लक्ष्य कर रहा है, भले ही वह सलाह और सलाह के लिए वरिष्ठ खिलाड़ी की ओर मुड़ता है। पंत, जिन्होंने 68 आईपीएल मैचों में 2,079 रन बनाए हैं, ने कहा कि वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि डीसी को आईपीएल का खिताब मिले।

“मैं इस अवसर का अधिकांश हिस्सा बनाने के लिए उत्सुक हूं। हमने अभी तक एक खिताब नहीं जीता है और मैं इस वर्ष एक खिताब पाने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। हम पिछले दो-तीन वर्षों से एक टीम के रूप में अच्छा खेल रहे हैं। हमारी तैयारी अच्छी चल रही है … हर कोई मन की सीमा में दिखता है। हर कोई अपना 100 प्रतिशत दे रहा है और टीम के माहौल में खुश है, और यही आप कप्तान के रूप में चाहते हैं। ”

प्रचारित

उन्होंने मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के सकारात्मक प्रभाव और अनुभव की अधिकता के बारे में बात की, जो वह एक पूर्व खिलाड़ी और प्रबंधक के रूप में तालिका में लाते हैं, जो कि उनके लिए एक आईपीएल खिताब के लिए उनकी बोली में शक्तिशाली फायदेमंद साबित होगा।

पंत ने कहा, “वह (रिकी पोंटिंग) पिछले दो-तीन वर्षों में हमारे लिए बहुत अद्भुत रहा है … वह टीम में ऊर्जा लाता है और एक खिलाड़ी के रूप में जब आप अपने कोच को देखते हैं और आप सोच रहे हैं कि यह आदमी है जिनसे आप बहुत कुछ सीख सकते हैं, फिर इससे बेहतर कुछ भी नहीं है … उम्मीद है कि हम इस साल रिकी और पूरी टीम की मदद से लाइन पार करेंगे। ”

इस लेख में वर्णित विषय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here